IANS News

अमित लोढ़ा की किताब ‘बिहार डायरी’ का विमोचन

नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार के एक सबसे कुख्यात विजय सम्राट गिरोह की गिरफ्तारी के आसपास घूमती सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक अमित लोढ़ा की किताब ‘बिहार डायरी’ का विमोचन यहां रविवार को किया गया।

जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जीतो), नॉर्थ जोन चैप्टर, के तत्वावधान में कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित विमोचन समारोह में ‘चरन स्पर्श’ कार्यक्रम भी लांच किया गया। यह कार्यक्रम माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और लोगों से प्यार जताने की एक पहल है। इस मौके पर कई सारे नौकरशाह और उद्योगपति उपस्थित रहे।

आयोजकों की तरफ से जारी बयान के अनुसार, पेंगुइन बुक्स द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक पर फिल्म निर्देशक नीरज पांडे जल्द ही एक फिल्म बनाने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि जिस समय लोढ़ा ने विजय सम्राट को गिरफ्तार किया था, उस समय वह बिहार के शेखपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक थे। सम्राट अपहरण, फिरौती वसूलने और लोगों की हत्या के कई मामलों के लिए कुख्यात था।

जीतो नार्थ जोन चैप्टर के अध्यक्ष गौतम जैन ने कहा कि चरण स्पर्श कार्यक्रम के तहत 17 और 18 अगस्त को दिल्ली के स्कूलों में तीन सत्र आयोजित किए जा रहे हैं, और 19 अगस्त को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में वृहद चरण स्पर्श कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

=>
=>
loading...