IANS News

चीनी कंपनियों के साथ निष्पक्ष बर्ताव करे अमेरिका : चीन

बीजिंग, 14 अगस्त (आईएएनएस)| चीन ने मंगलवार को अमेरिका से चीनी निवेशकों के साथ निष्पक्ष बर्ताव करने और दो देशों की कंपनियों के बीच निवेश सहयोग में रुकावट पैदा करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा नियन्त्रण का प्रयोग नहीं करने का आह्वान किया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की समीक्षा के लिए हस्ताक्षर किए, ताकि वाशिंगटन में विदेशी निवेश पर समिति की नियामक शक्तियों को मजबूत बनाया जा सके, जिसके बाद चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने यह बयान जारी किया है।

मंत्रालय ने कहा कि चीन प्रस्तावित कानून के सारांश का पूर्ण रूप से मूल्यांकन करेगा और चीनी कंपनियों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव पर बारीकी से नजर रखेगा।

बयान में कहा गया है, चीन और अमेरिका की कंपनियों में चाह व विशाल क्षमता है कि वह अपने निवेश सहयोग को गहरा कर सकें और दोनों सरकारों को वृद्धि के लिए एक अनुकूल व स्थिर माहौल मुहैया कराकर इस मांग की पूर्ति करनी चाहिए।

ट्रंप ने वित्त वर्ष 2019 के लिए 716 अरब डॉलर के रिकॉर्ड रक्षा बजट पर हस्ताक्षर कर रुपरेखा के हिस्से के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा कानून में सुधारों को मंजूरी दी है।

=>
=>
loading...