IANS News

छात्रों को विषय समझने में मदद करेगा ‘लर्नस्टोर्म’

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)| अभ्यास समस्याओं और दिमागी गतिविधियों से छात्रों को विषय समझने में मदद करने व उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए खान एकेडमी ने मंगलवार को तीसरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए नि:शुल्क छह सप्ताह का ऑनलाईन लर्निग चैलेंज ‘लर्नस्टोर्म’ लॉन्च किया। लर्नस्टोर्म कार्यक्रम पांच सितम्बर से 19 अक्टूबर तक चलेगा। अध्यापक मंगलवार से ही डब्लूडब्लूडब्लू डॉट खानएकेडमी डॉट ओरजी पर अकाउन्ट बनाकर बड़ी ही आसानी से लर्नस्टोर्म पर एनरोल कर सकते हैं।

खान एकेडमी के प्रबंध निदेशक संदीप बापना ने कहा, खान एकेडमी के विशिष्ट टूल्स के साथ अध्यापक आधुनिक टेक्नोलॉजी के जरिए छात्रों को लर्निग का पर्सनलाइज्ड अनुभव प्रदान कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन प्रणाली है, जो छात्रों को अनूठे तरीके से पढ़ने और विषय को समझने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि पंजीकरण करने वाले प्रथम 500 क्लासरूम्स को लर्नस्टोर्म क्लास किट मिलेगी, जिसमें छात्रों के लिए रोचक और मजेदार टूल्स होंगे। अध्यापक द्वारा दिए गए असाइनमेन्ट पूरे करने के बाद छात्रों को सर्टिफिकेट और बैज भी दिए जाएंगे। छह सप्ताह के बाद, लर्नस्टोर्म में सबसे ज्यादा सक्रियता से हिस्सा लेने वाले दस स्कूलों को ‘कीप गोइंग, कीप ग्रोइंग’ पुरस्कार भी दिया जाएगा।

खान एकेडमी के संस्थापक साल खान ने कहा, लर्नस्टोर्म इंडिया के जरिए अध्यापक कक्षा में छात्रों की प्रगति को मॉनिटर कर सकते हैं, यह बच्चों के लिए बेहद रोचक एवं प्रेरक प्रोग्राम है। छात्रों को नई चुनौतियों के साथ कोशिश करने के लिए प्रोत्साहन मिलता है, जिसका सकारात्मक असर कक्षा में उनके परफोर्मेन्स पर पड़ता है और वे जीवन में आगे चलकर सफलता के मार्ग पर बढ़ते हैं।

=>
=>
loading...