IANS News

केसीआर ने ‘स्वर्णिम तेलंगाना’ के लिए लोगों से समर्थन मांगा

हैदराबाद, 15 अगस्त (आईएएनएस)| जल्द चुनाव की चर्चा के बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को राज्य को ‘स्वर्णिम तेलंगाना’ में तब्दील करने के उनके लक्ष्य को पूरा करने के लिए लोगों से समर्थन की अपील की।

तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) के प्रमुख ने कहा कि लोगों की दुआएं उनके लिए ताकत है।

72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण के दौरान उन्होंने उनके नेतृत्व में तेलंगाना राज्य के लिए संघर्ष को याद किया और कहा कि लोगों ने अपना लक्ष्य मिलने तक आराम नहीं किया, जिसे कई लोगों ने असंभव माना था।

उन्होंने दावा किया कि सरकार ने न केवल राज्य के तौर पर तेलंगाना की क्षमता पर संदेह के बादल हटा दिए, बल्कि पूरे देश के लिए इसे एक मॉडल बनाया।

अपने घंटे भर लंबे भाषण के दौरान, उन्होंने बीते चार वर्षो में सर्वागीण विकास और समाज के सभी वर्गो के लिए किए गए कल्याण कार्य के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते चार वर्षो में राज्य ने 17.12 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर दर्ज की है। उन्होंने अधिशेष राजस्व का इस्तेमाल गरीबी उन्मूलन में करने का संकल्प जताया।

उन्होंने दावा किया कि 40 कल्याणकारी योजनाओं पर 40,000 करोड़ रुपये के वार्षिक व्यय के साथ तेलंगाना का देश में सबसे बड़ा कल्याण बजट है।

=>
=>
loading...