IANS News

आईआईएस विजयनगर का स्वतंत्रता दिवस पर औपचारिक उद्घाटन

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)| भारत के पहले निजी क्षेत्र द्वारा प्रायोजित हाई परफॉर्मेस ट्रेनिंग इस्टीट्यूट ‘द इंस्पायर इस्टीटयूट ऑफ स्पोटर्स’ का बुधवार को कर्नाटक के विजयनगर में उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर ओलम्पिक खेलने वाले भारत के कई वरिष्ठ खिलाड़ी, सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे।

42 एकड़ में फैले इस संस्थान को जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने बनाया है जिसमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस संस्थान में विश्व स्तर की सुविधाएं होंगी जिससे भारतीय खिलाड़ियों को अपने आप को और बेहतर करने में मदद मिलेगी।

इस मौके बर बलबीर सिंह, अभिनव बिंद्रा और 12 साल के ग्रैंड स्लैम विजेता महेश भूपति मौजूद थे।

लांच के मौके पर आईआईएस के संस्थापक पार्थ जिंदल ने कहा, इस संस्था की स्थापना खिलाड़ियों को वैश्विक स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार करने के लिए की गई है। हमारी कोशिश है कि जब खिलाड़ी ओलम्पिक पदक जीतने की तैयारी करने के बारे में सोचे तो उनके दिमाग में आईआईएस का नाम आए।

जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मुस्तफा घोष ने कहा, हमने इसकी स्थापना के लिए काफी रिसर्च की और फिर रणनीति बनाई। हमने विश्व स्तर पर कई हाई परफॉर्मेस केंद्रों का दौरा किया। हम आईआईएस में खिलाड़ियों को विश्व स्तर की सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स पहले से ही कई खिलाड़ियों को मदद मुहैया करा रहा है जिसमें राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, विकास कृष्ण यादव, विनेश फोगाट, रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ओलम्पिक, युवा मुक्केबाज निखत जरीन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

=>
=>
loading...