SportsUncategorized

आईएसएल : घर में पहली जीत के साथ शीर्ष पर पहुंचा दिल्ली

आईएसएल, केरला ब्लास्टर्स, नार्थईस्ट युनाइटेड, हीरो इंडियन सुपर लीगआईएसएल

ISL-2016

नई दिल्ली| दिल्ली डायनामोज शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। यह इस सीजन दिल्ली की घर में पहली जीत जीत है। दिल्ली की इस शानदार जीत के नायक रहे कीन लेविस और मार्सेलो लीतो परेरा। भारतीय मिडफील्डर लेविस ने रिचर्ड गाद्जे के पास पर 56वें मिनट में एक बेहतरीन गोल किया और अपनी टीम को पहली खुशी मनाने का मौका दिया।

केरल को पहले झटके से सम्भलने का मौका भी नहीं मिला था कि ब्राजीली स्टार परेरा ने 60वें मिनट में फ्लोरेंट मालोउदा के पास पर गोल करते हुए दिल्ली को 2-0 से आगे कर दिया। परेरा ने बाएं किनारे से मालोउदा द्वारा मिले एक बेहतरीन पास पर हेडर के जरिए गोल किया।

लेविस ने केरला के स्टार डिफेंडरों-सेड्रिक हेंगबार्ट और संदेश झिंगन को छकाते हुए एक नायाब गोल किया। दिल्ली इस गोल का हकदार था क्योंकि दूसरे हाफ में उसने केरल की तुलना में कई गुना बेहतर खेल दिखाया। पहला हाफ हालांकि लगभग नीरस रहा। दोनों टीमों ने इस दौरान सिर्फ एक दूसरे को नकारने का काम किया।

पहले हाफ में गोलपोस्ट तक पहुंचने के बहुत कम मौका देखने को मिले। गाद्जे ने दिल्ली के लिए 31वें मिनट में पहला बड़ा हमला किया लेकिन उसे नकार दिया गया। इसके बाद केरल के लिए 42वें मिनट में दिदिर बोरिस काडियो ने गिरते हुए हेडर के जरिए गोल करने का प्रयास किया लेकिन उनका निशाना चूक गया।

अपने घरेलू मैदान पर लगातार तीन मैच बराबरी पर छूटने के बाद दिल्ली पर दबाव था और इसी कारण उसने दूसरे हाफ में अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाया और शानदार जीत के साथ पहली बार आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंचा।

इस मैच के पहले तक दिल्ली ने अपने घर में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ 1-1, मुम्बई सिटी एफसी के साथ 3-3 और एफसी पुणे सिटी के साथ 1-1 से बराबरी के मैच खेले थे। अब दिल्ली के आठ मैचों से 13 अंक हैं और वह तालिका में पहले स्थान पर है।

दूसरी ओर, केरला की टीम ने अब तक आठ मैच खेले हैं और नौ अंकों के साथ छठे स्थान पर है। अपने शुरूआती दो मुकाबले गंवाने के बाद केरल की टीम ने शानदार वापसी की और पांच मैचों तक अजेय रहा लेकिन अब उसका यह क्रम टूट गया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar