IANS News

नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप की शुरुआत शुक्रवार को

चेन्नई, 16 अगस्त (आईएएनएस)| इंडियन नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप का चौथा राउंड यहां मद्रास मोटर रेस ट्रेक (एमएमआरटी) में शुक्रवार से होगा। विभिन्न वर्गों में कई रेसर खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। इसमें जीते हुए प्रत्येक अंक उनके लिए सोने के बराबर होगा।

चैम्पियनशिप का आयोजन एमआरएफ एफ 1600, सैलून कार (इंडियन टूरिंग कार, सुपर स्टॉक, इंडियन जूनियर टूरिंग कार और स्टीम कप) और फॉमूर्ला एलजीबी 1300 और वोक्सवैगन अमेओ कप वर्ग में होगा।

एमआरएफ एफ1600 वर्ग में तीन जीत के बावजूद चेन्नई के अश्विन दत्त (96 अंक) ममल्लपुरम के रघुल रंगसामी से केवल 12 अंकआगे है।

पिछले राउंड में ट्रिपल हेडर में रंगासामी, गौतम पारेख (68) और संदीप कुमार (67) रेस में जीत दर्ज करने में सफल रहे थे।

चैम्पियनशिप में इस वर्ग के विजेता को अमेरिका में होने वाले माजडा रोड टू इंडी शूटआउट के लिए टिकट मिलेगा। शूटआउट के विजेता को दो लाख अमेरिकी डॉलर की स्कॉलरशिप मिलेगी।

प्रीमियर इंडियन टूरिंग कार्स वर्ग में बेंगलुरु के अशीष रंगास्वामी (101) आर्का मोटरस्पोर्ट्स के टीम साथी कोयम्बटूर के निकांत राम (84) के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं।

स्टीम कप में श्रीनिवास तेजा (परफॉर्मेंस रेसिंग) और वरूण अनेकर (रेस कान्सेप्टस) दोनों सुपर स्टॉक वर्ग में हैं जबकि विनोद सुब्रमण्यम (73.5) टीम एन1 वर्ग में परफॉर्मेंस रेसिंग के रंगास्वामी (68) के साथ बढ़त पर हैं।

इंडियन जूनियर टूरिंग कार्स वर्ग में आर्का स्पोर्ट्स के प्रभु एएस (62) यूनिमेक रेसिंग के क्रिस डी सूजा (59) से आगे हैं।

फॉर्मूला एलजीबी 1300 वर्ग में नबील हुसैन (एमस्पोर्ट) 95 अंकों के साथ बढ़त पर है जबकि अश्विन दत्ता (मोमेंटम स्पोर्ट्स) और सोहिल शाह (एमस्पोर्ट) 83 अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है।

वोक्सवागन अमेओ कप में कोल्हापुर के ध्रुव मोहिते 220 अंकों के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं।

लेकिन मुंबई के सौरभ बंधोपाध्याय (214) और हैदराबाद के जीत झाबाख (204) से आगे बने रहने के लिए ध्रुव को सभी अंक हासिल करने होंगे। सौरभ और जीत ने अब तक एक-एक रेस जीते हैं।

=>
=>
loading...