IANS News

गेल ने बरौनी-गुवाहाटी पाइपलाइन के एक हिस्से का अनुबंध दिया

गुवाहाटी, 16 अगस्त (आईएएनएस)| गेल (इंडिया) लि. ने जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन (जेएचबीडीपीएल) परियोजना के बरौनी-गुवाहाटी खंड के 108 किलोमीटर के हिस्से का अनुबंध जारी कर दिया है, जिसके तहत 24 इंच व्यास की पाइपलाइनें बिछाई जाएगी।

मेसर्स रत्नामी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि यह अनुबंध मेसर्स रत्नामी को दिया गया है, जिसकी कुल लागत 125 करोड़ रुपये है तथा इस खंड के बाकी के 600 किलोमीटर के हिस्से में पाइपलाइन बिछाने की अभी निविदा प्रक्रिया चल रही है।

बरौनी-गुवाहाटी पाइपलाइन खंड पर कुल 3,300 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, जोकि प्रतिष्ठित 3,405 किलोमीटर लंबी जेएचबीडीपीएल परियोजना का हिस्सा है, जिसे ‘प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा’ के नाम से भी जाना जाता है। यह परियोजना गेल द्वारा चलाई जा रही है, जिसका लक्ष्य पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भारत को प्राकृतिक गैस ग्रिड से जोड़ना है। यह परियोजना उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और असम में चलाई जाएगी।

गेल के अधिकारियों ने कहा कि जेएचबीडीपीएल परियोजना जोर पर चल रही है और परियोजना का पहला चरण इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

=>
=>
loading...