IANS News

एशियाई खेल (बैडमिंटन) : महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हारा भारत

जकार्ता, 20 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाई और सोमवार को बैडमिंटन की महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जापान से हार गईं। इस हार के कारण भारतीय महिला टीम इस स्पर्धा की पदक दौड़ से बाहर हो गई है। उसे जापान के खिलाफ 3-1 से हार मिली।

इस स्पर्धा में केवल पी.वी. सिंधु ने अपने एकल मैच में जीत हासिल की। भारत को अन्य दो महिला युगल और एक महिला एकल मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इस कारण वह प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

सिंधु ने स्पर्धा के पहले महिला एकल वर्ग के मैच में जापान की अकाने यामागुची को 21-18, 21-19 से मात देकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दी।

इसके बाद महिला युगल वर्ग में खेले गए दूसरे मैच में जापान की हिरोटा सयाका और युकी फुकुशीमा की जोड़ी ने भारत की एन.सिक्की रेड्डी और अराथी सारा की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-15 और 21-6 से मात देकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

जापान की अनुभवी बैडमिटन खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को 21-11, 24-23, 21-16 से हराकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दी।

महिला युगल वर्ग में खेले गए एक अन्य मैच में अयाका ताकाहाशी और मिसाकी मात्सुमोतो ने अश्विनी पोनप्पा और सिंधु की भारतीय जोड़ी को 21-13, 21-12 से हराकर जापान को 3-1 से जीत दिलाई और सेमीफाइनल में पहुंचाया।

=>
=>
loading...