IANS News

ऑस्ट्रेलिया में विद्यार्थियों के कर्ज माफ करने पर विचार

कैनबरा, 20 अगस्त (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया की सरकार उन विद्यार्थियों के कर्ज माफ करने पर विचार कर रही है, जिन्होंने अनजाने में कर्ज लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संघीय छात्र कर्ज लोकपाल को निजी कॉलेजों के पूर्व विद्यार्थियों से घटिया शिक्षा और ठगी को लेकर 5,000 से ज्यादा शिकायतें मिली हैं।

ये सारी शिकायतें व्यावसायिक शैक्षणिक प्रशिक्षण (वीईटी) शुल्क-सहायता नामक विवादास्पद योजना से जुड़ी हैं, जिसे सरकार ने 2017 की शुरुआत में रद्द कर दिया था।

इस कार्यक्रम के तहत, कॉलेजों को प्रोत्साहन देने के लिए अध्ययन करने के लिए ऋण लेने वाले विद्यार्थियों को सरकारी सब्सिडी की लगभग अनियमित पहुंच प्रदान की गई थी और यथासंभव अधिक से अधिक विद्यार्थियों को नामांकित किया गया था।

छात्र ऋण लोकपाल को दी गई शिकायत में ज्यादातर पूर्व विद्यार्थियों ने कहा कि जब वे निजी कॉलेज में प्रवेश ले रहे थे, तो उन्हें पता ही नहीं था कि यह प्रवेश सरकारी कर्ज पर मिल रहा है।

कंज्यूमर एक्शन लॉ सेंटर के मुख्य कार्यकारी जेरार्ड ब्रॉडी ने ऐसी किसी भी पहल का स्वागत किया जाएगा, जो उन विद्यार्थियों की मदद करेगा, जिन्होंने कर्ज लिया था।

=>
=>
loading...