Top Newsमुख्य समाचारलखनऊ

उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, सरकार के बचाए लाखों रुपए

लखनऊ:  पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है महानगर पुलिस ने यूपी सरकार की बहुमूल्य योजनाओ का फ़र्जी तरीके से लाभ उठाने वाले पेशे से वकील मास्टरमाइंड बोधराम समेत 5 लोगो को गिरफ्तार किया है जिसमे 4 महिलाएं भी शामिल हैं।

गिरफ्तार किये गए लोगो के पास से 128 बैंक पास बुक, 32 मोहर, 100 मार्क्सशीट, 4 जाती प्रमाण पत्र सहित कई अन्य दस्तावेज़ बरामद हुए हैं। साथ ही इनके एकाउंट में जालसाज़ी से कमाए गए 46,70,000 रुपये सीज़ कर दिए हैं। पुलिस इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पता लगाने में जुटी है कि क्या जालसाज़ी के धंधे में कोई विभाग का भी शख्स शामिल था। राजधानी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो विभागों की योजनाओं का फर्जी तरीके से लाभ उठाते थे।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने फ़र्ज़ी लाभार्थियों को पेशे से वकील मास्टरमाइंड बोधराम के साथ गिरफ्तार कर लिया है । गिरफ्तार लोगों के पास से 128 बैंक पास बुक, 32 मोहर, 100 मार्क्सशीट, 4 जाती प्रमाण पत्र सहित कई अन्य दस्तावेज़ बरामद किये हैं।

आपको बता दे कि मास्टरमाइंड वकालत की पढ़ाई करने के बाद 4 साल से विधवा पेंशन योजना, विवाह योजना, समाज कल्याण योजना सहित कई योजना का फ़र्ज़ी तरीके से लाभ लेने के लिए हाईटेक तरीके से जाससाज़ी का जाल बुनते थे । जिसका महानगर पुलिस और एसपी टीजी सर्विलांस सेल की टीम ने भंडाफोड़ करते हुए सीतापुर और लखनऊ से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वही एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार ने बताया कि समाज कल्याण विभाग की ओर से एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें फ़र्ज़ी तरीके से रुपये गबन करने की बात कही गयी थी । जिसके बाद से ही छानबीन चल रही थी।

अब पुलिस पकड़े गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है और पूरे मामले में कई रसूख दार भी शामिल हो सकते हैं । अब देखना ये होगा पुलिस आरोपियों से उनके गैंग के और सदस्यों के बारे में पता लगाने में कितना कामयाब होती है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava