Top NewsUttar Pradesh

सपा नेता पंखुड़ी पाठक ने समाजवादी पार्टी से तोड़ा नाता, कहा- यहां दम घुटता है

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की तेज तर्रार नेता पंखुड़ी पाठक ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने ट्विटर पर अपने इस्तीफे का एलान किया है। पंखुड़ी ने ट्विटर पर लिखा, “भारी मन से सभी साथियों को सूचित करना चाहती हूं कि समाजवादी पार्टी के साथ अपने सफर का मैं अंत कर रही हूं। 8 साल पहले विचारधारा व युवा नेतृत्व से प्रभावित होकर मैं इस पार्टी से जुड़ी थी लेकिन आज ना वह विचारधारा दिखती है ना वह नेतृत्व। जिस तरह की राजनीति चल रही है उसमें अब दम घुटता है।”

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “कभी जाति कभी धर्म तो कभी लिंग को ले कर जिस तरह की अभद्र टिप्पणियाँ लगातार की जाती हैं और पार्टी नेतृत्व सब कुछ जान कर भी शांत रहता है यह दिखता है कि नेतृत्व ने भी इस स्तर की राजनीति को स्वीकार कर लिया है। ऐसे माहौल में अपने स्वाभिमान के साथ समझौता कर के बने रहना अब मुमकिन नहीं है।” पंखुड़ी आगे लिखती हैं, “मुझे पता है कि इसके बाद मेरे बारे में तरह तरह की अफ़वाहें फैलायी जाएंगी लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहती हूँ कि मैं किसी भी राजनैतिक दल से सम्पर्क में नहीं हूं ना ही किसी से जुड़ने का सोच रही हूं। अन्य ज़िम्मेदारियों के चलते जो उच्च शिक्षा अधूरी रह थी अब उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी।

बता दें कि पंखुड़ी ने पार्टी छोड़ने की एलान समाजवादी पार्टी द्वारा नए प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी करने के बाद किया है। दरअसल सोमवार 27 अगस्त को समाजवादी पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं की नई लिस्ट जारी करने का ऐलान किया था। नई लिस्ट में 24 लोगों को समाजवादी पार्टी का पक्ष रखने के लिए अधिकृ​त किया गया था लेकिन इस नई लिस्ट में पंखुड़ी पाठक का नाम नहीं था। इसी के थोड़ी देर बाद पंखुड़ी ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया। इसी के ठीक एक घंटे बाद पंखुड़ी पाठक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से धड़ाधड़ कई ट्वीट करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH