IANS News

बिहार : नीतीश के इस्तीफे के लिए वाम दलों ने बनाई मानव श्रृंखला

पटना, 28 अगस्त (आईएएनएस)| वामदलों ने मुजफ्फरपुर बालिका आश्रयगृह में यौन शोषण सहित राज्य के अन्य आश्रयगृहों की गहन जांच और बच्चियों-महिलाओं को न्याय दिलाने की मांग को लेकर यहां संयुक्त रूप से मानव श्रृंखला बनाई। इस मानव श्रृंखला का राज्य के अन्य विपक्षी दलों ने भी समर्थन किया। पटना जंक्शन से लेकर डाक बंगला चौक तक बनाई गई इस मानव श्रृंखला में शामिल वाम दलों के नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के पद पर रहते आश्रयगृह मामले की जांच निष्पक्ष ढंग से नहीं हो सकती। वाम दलों ने एक स्वर में नीतीश और मोदी के इस्तीफे की मांग की।

भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि इस मानव श्रृंखला में भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) के कार्यकर्ता शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि वाम दलों समेत लोकतांत्रिक ताकतों के दबाव में सरकार को मुजफ्फरपुर बालिका आश्रयगृह में यौन शोषण, उत्पीड़न मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपना पड़ा। जांच के बाद आई सच्चाई के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इस मामले के लिए सीधे रूप से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं, और उन्हें भी इस्तीफा देना चाहिए।

वक्ताओं ने कहा कि इस मामले को लेकर आगे भी आंदोलन किया जाएगा। मामले की सीबीआई जांच में शामिल पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण के पीछे भी वक्ताओं ने सरकार का हाथ बताया।

उल्लेखनीय है कि एक सोशल ऑडिट के बाद, मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में लड़कियों के यौनशोषण का मामला प्रकाश में आया था, जिसके बाद मुजफ्फरपुर महिला थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बाद में सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।

=>
=>
loading...