Top NewsUttar Pradesh

अब संगम नगरी में भूखा नहीं सोएगा कोई गरीब, 10 रु में मिलेगी योगी थाली

इलाहाबाद। अब संगम नगरी इलाहाबाद में कोई गरीब भूखे पेट नहीं सोएगा। मात्र दस रु देकर कोई भी गरीब अपना पेट भर सकेगा।इलाहाबाद में दस रु में ‘योगी थाली’ की शुरुआत की गई है। इलाहाबाद में इस ‘योगी थाली’ की शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ के फैन बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है।

उन्होंने कहा कि हमारे मन में विचार आय़ा था कि किसी भी गरीब को भी भूखे पेट नहीं सोना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों से ही प्रभावित होकर उन्होंने गरीबों की सेवा के लिए योगी थाली शुरू की है। योगी थाली में केवल 10 रुपये में चावल, दो तंदूरी रोटियां, दाल, सब्जी, अचार और सलाद दी जा रही है।

इस मौके पर मौजूद इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि यह थाली केवल 10 रुपये में दी जा रही है। उन्होंने कहा, ‘यह गरीब, जरूरतमंदों, दिव्यांगों और साधुओं को लाभ पहुंचाएगी। यह अच्छा विचार है कि जो लोग सामान्य रूप से पूरा खाना खाने के लिए पैसे नहीं जुटा पाते, उन्हें 10 रुपये में ही यहां ‘योगी थाली’ मिल सकेगी।’

उन्होने कहा कि यह एक अच्छी सोच है जहां आज किसी-किसी को पूरी थाली भोजन नहीं नसीब हो पाती है यहां उन्हें यही चीजें आसानी से मिल सकेंगी। बता दें कि कुछ इसी तर्ज पर तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन चलाई जाती है जहां दस रु में गरीबों को भर पेट भोजन दिया जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH