NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

भाजपा में एक और योगी की एंट्री, यहां से बनेंगे उम्मीदवार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद भाजपा हिंदुत्व संगठन के और स्वामीयों को अपने पार्टी में स्वागत कर रही हैं। दरअसल, बीजेपी में ये चर्चा चल रही है कि परिपूर्णानंद स्वामी को लोकसभा चुनाव या हैदराबाद की किसी सीट से विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बन सकते है।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पार्टी उन्हें सिंकदराबाद या मलकानगिरी लोकसभा सीट या फिर कारवान या चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

भाजपा को दक्षिण राज्यों में विपक्षी दलों से काफी टक्कर मिल रही है। कर्नाटक विधानसभा के नतीजों से उत्साहित पार्टी तेलंगाना में कमल को खिलाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह भगवाधारी स्वामी का साथ मिल गया है। हिंदुत्व संगठनों ने फैसला लिया है कि वह उनका इस्तेमाल हिंदू वोटों को लुभाने के लिए करेगी। भाजपा के विधायक एनवीएसएस प्रभाकर स्वामी का स्वागत करने के लिए विजयवाडा के काकीनाड़ा स्थित मट्ठ पहुंच गए हैं।

भाजपा विधायक उप्पल ने कहा, ‘मैं पहले ही तेलंगाना विधानसभा के अंदर बोल चुका हूं कि हमें योगी आदित्यनाथ जैसा नेता चाहिए। समय निर्णय करेगा कि स्वामी परिपूर्णानंद कब राजनीति में आएंगे।

यह फैसला उच्चतम स्तर पर लिया जाना चाहिए।’ एक सूत्र ने बताया कि 10 दिन पहले स्वामी परिपूर्णानंद ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से बंगलूरू में मुलाकात की थी। इसके अलावा हालिया आरएसएस की आंतरिक समन्वय समिति के दौरान यह निर्णय लिया गया कि उस नेतृत्व को बढ़ावा दिया जाएगा जो दक्षिण की स्थानीय भाषाओं को बोल सकता है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava