Sports

बीच सत्र में हटाए गए केरल क्रिकेट टीम के कोच

केरल, क्रिकेट टीम, कोच, रणजी ट्रॉफी, टीनू योहानन, पी. बालचंद्रन, हरियाणा, सत्रक्रिकेट
केरल, क्रिकेट टीम, कोच, रणजी ट्रॉफी, टीनू योहानन, पी. बालचंद्रन, हरियाणा, सत्र
क्रिकेट

मुंबई| केरल क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी के बीच सत्र में अपनी टीम के मुख्य कोच पी. बालचंद्रन को बर्खास्त कर दिया है। उन्हें रणजी ट्रॉफी के 2016-17 के सत्र में टीम के लगातार बुरे प्रदर्शन के कारण कोच पद से हटाया गया है। बालचंद्रन की जगह भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहानन को टीम का कार्यभार और राज्य की अंडर-23 टीम के कोच एम. राजागोपाल को टीम का सहायक कोच बनाया गया है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, टीम में बड़े उलटफेर भी किए गए हैं।

टीम के चार वरिष्ठ खिलाड़ी रॉबर्ट फर्नाडेज, विकेटकीपर निखलेश सुरेंद्रन, तेज गेंदबाज यू मनुकृष्णनन और एमडी निदेश को टीम से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह अंडर-23 टीम के पांच खिलाड़ियों को सीनियर टीम में जगह मिली है। फाबिद फारूख, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सलमान निजार, अक्षय चन्द्रन और केसी अक्षय को गोवा, आंध्रा, त्रिपुरा और सर्विसेज के खिलाफ होने वाले मैच में टीम में जगह मिली है।

केरल ग्रुप-सी में अभी तक रणजी ट्रॉफी के पांच दौर के मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है। वह इस समय 12 अंकों के साथ अपने ग्रुप में पांचवें स्थान पर है हालांकि वह अभी भी नॉकआउट दौर में पहुंच सकती है। वेबसाइट ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, “बालचन्द्रन एक अच्छे इंसान हैं, लेकिन हमें परीणाम चाहिए। जूनियर टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन सीनियर टीम अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर रही है इसलिए हमने पांच युवाओं को टीम में शामिल किया है।”

कोच पद से हटाए जाने के बाद बालचन्द्रन ने कहा, “मैं इस फैसले से न ही निराश हूं न ही मुझे बुरा लग रहा है। हरियाणा के खिलाफ हुए मैच के बाद सचिव का मेरे पास फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा कि आपकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। मैंने कहा ठीक है। मैंने कारण नहीं पूछा।”

=>
=>
loading...