National

नमक की कमी नहीं, अफवाह पर ध्यान न दें : रामविलास

नमक, केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, पटना, लोक जनशक्ति पार्टी, लोजपा, राज्य सरकाररामविलास पासवान
नमक, केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, पटना, लोक जनशक्ति पार्टी, लोजपा, राज्य सरकार
रामविलास पासवान

पटना| केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने यहां शनिवार को देश में नमक की कमी को अफवाह बताते हुए कहा कि देश में नमक का पर्याप्त भंडार है। उन्होंने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है और न ही ऊंचे दामों पर नमक खरीदने की आवश्यकता है। पटना में संवाददाताओं द्वारा बिहार सहित देश के कई हिस्सों में नमक की कमी के लेकर पूछे गए सवाल पर पासवान ने कहा, “नमक की देश में कोई कमी नहीं है। नमक की मांग की तुलना में चार गुना ज्यादा स्टॉक है। इस कारण लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए।”

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख ने कहा कि यह राज्य सरकार की जवाबदेही है कि ऐसे अफवाह उड़ाने वालों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करे। उल्लेखनीय है कि बिहार के विभिन्न जिलों सहित देश के कई हिस्सों में यह अफवाह फैल गई कि नमक की कमी हो गई है, जिस करण दाम बढ़ने वाले हैं। इस अफवाह के फैलते ही कई शहरों में लोग नमक खरीदने दुकानों पर पहुंचने लगे, जिसका फायदा उठाकर दुकानदारों ने नमक की कालाबाजारी शुरू कर दी। कुछ जगहों पर 75 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव से नमक बेचा गया।

=>
=>
loading...