Regional

विदिशा में बजरंग दल नेता की हत्या के बाद हिंसा, कर्फ्यू लगा

विदिशा,पुलिस,कर्फ्यू,घटनाKarfyu
विदिशा,पुलिस,कर्फ्यू,घटना
Karfyu

विदिशा | मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में बजरंग दल के नेता दीपक कुशवाहा की शनिवार को हुई हत्या के अगले दिन रविवार को हिंसा भड़क उठी। गुस्साए भीड़ ने कई दुकानों, मकानों व वाहनों में आग लगा दी। हालात की नजाकत समझते हुए प्रशासन ने कोतवाली थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है।

पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई और उपद्रवियों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार, बक्सरिया इलाके में शनिवार दोपहर छह लोगों ने चाकुओं से गोदकर बजरंग दल के नेता दीपक कुशवाहा की हत्या कर दी। इस घटना के कुछ ही घंटे बाद बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकतरओ ने प्रदर्शन किया था।

विदिशा में हालात बिगड़ते देख प्रशासन ने पहले धारा 144 लगाई, पर रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर पथराव किया। कई स्थानों पर तोड़फोड़ की। पथराव की घटना में पुलिस के जवानों सहित कई लोगों को चोटें लगीं। उपद्रवियों ने दुकानों, मकानों व वाहनों में आग भी लगा दी। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया।

बजरंग दल नेता की शवयात्रा में भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। शवयात्रा में शामिल लोगों ने भी कई स्थानों पर पथराव व आगजनी की। बढ़ते उप्रदव व हिंसा पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया। अप्रिय घटनाओं को रोकने और स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए प्रशासन को भोपाल से भी पुलिस बल बुलाना पड़ा है।

पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, शहर में दो थाना क्षेत्र हैं- कोतवाली और सिविल लाइन। इनमें से कोतवाली थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस की गश्त जारी है।

विदिशा में उपद्रव और हिंसा बढ़ने के बाद भोपाल के संभागायुक्त अजातशत्रु श्रीवास्तव व पुलिस महानिरीक्षक योगेश चौधरी मौके पर पहुंच गए। श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया कि प्रशासन की पहली प्राथमिकता हालात पर काबू पाना है, इसीलिए कर्फ्यू लगाया गया है।

=>
=>
loading...