InternationalOdd & WeirdTop News

कंगाल हुआ पाकिस्तान, कर्जा उतारने के लिए भैसें बेचने पर मजबूर हुए इमरान खान

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान की माली हालत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है। हालात ये हो गए हैं कि पाकिस्तान के दोस्त चीन ने भी उसकी मदद करने से हाथ खड़े कर दिए है। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाड़ मदद देने पर हाथ खड़े कर चुका है क्योंकि अमेरिका भी जानता है कि पाकिस्तान उसकी दी हुई मदद का इस्तेमाल आतंकवाद के खात्मे के लिए कम, भारत के खिलाफ आतंकवाद को बढ़ावा देने में ज्यादा करता है।

अब इसी आर्थिक तंगी से निपटने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नया फार्मूला निकाला है। इमरान खान अब लक्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी कर रही है। नए प्रधानमंत्री इमरान खान की किफायत बरतने की मुहिम के तहत प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें सोमवार को नीलाम की गयीं। इसमें बुलेट प्रूफ वाहन भी थे। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नीलामी से पाकिस्तान सरकार को करीब 20 करोड़ रु मिलने का अनुमान है।

पाकिस्‍तान सरकार ने सोमवार को जिन वाहनों की नीलामी की, उनमें 6 सुजुकी कारें, 5 मित्‍सुबिशी, 9 होंडा और 2 जीप भी शामिल हैं। इसके अलावे 2016 मॉडल की 24 मर्सीडीज बेंज, हालिया मॉडल की 4 मर्सीडीज, 8 बुलेटप्रूफ BMW, 5000-CC के 2016 मॉडल के 3 एसयूवी और 40 टोयटा कारों को भी नीलामी पर रखा गया है।

अब प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसें बेचने की योजना है। खान के एक करीबी सहयोगी ने पिछले हफ्ते बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने प्रधानमंत्री आवास में आठ भैंसें पाल रखी थीं। इन्हें भी नीलाम किया जाएगा.पाकिस्तान सरकार पर कर्ज़ और देनदारियों का भारी बोझ है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH