SportsTop News

एशिया कप: पाकिस्तान के वो चार दबंग खिलाड़ी जिनसे रहना होगा भारत को सावधान

नई दिल्ली। चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार को टीम इंडिया अभी तक भुला नहीं पाई है। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से करारी मात दी थी। अब एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। भारत जहां ये मैच जीतकर पाकिस्तान से चैम्पियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला लेना चाहेगा वहीँ पाकिस्तान की निगाहें एक बार फिर भारत को हराने पर होंगी। इस मैच में सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर होंगी जिन्हें विराट की अनुपस्तिथि में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीँ, अगर पाकिस्तान की बात करें तो इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं तो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि पाकिस्तान की टीम में ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं जिनसे टीम इंडिया को सावधान रहने की जरुरत है।

1- फखर जमां

बता दें कि पाकिस्तान का यह ओपनर भारत के गेंदबाजों पर भारी पड़ सकता है। फखर ने चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में 106 गेंदों पर 114 रन लगाए थे जिसकी वजह से भारत को मैच में हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि इन्होंने इसी साल जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक (210) बनाया था।

2- बाबर आजम

यह दुनिया के नंबर दो बैट्समैन हैं। इनसे आगे सिर्फ विराट कोहली हैं जो इस एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में भारत बाबर को जल्द आउट करना चाहेगा।

3- हसन अली

पाकिस्तान का यह मीडियम पेसर भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। आईसीसी रैंकिंग में अली तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं।

4. मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं। पिछले बार चैम्पियंस ट्रॉफी में आमिर ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन जैसे बल्लेबाज़ों को वापस पवेलियन भेजकर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाया थी। आमिर ने छह ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH