NationalTop News

मात्र 49000 रु कैश रखते हैं पीएम मोदी, लेकिन हैं इतने करोड़ के मालिक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी की चल-अचल संपत्ति का ब्योरा दिया गया। पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी के पास कुल 2.28 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है। इनमें सिर्फ 48 हजार 944 रुपए कैश है। अगर पिछले साल से तुलना करें तो उनके कैश में करीब 67 फीसदी की कमी आई है। पिछले साल मोदी के पास करीब डेढ़ लाख रुपये कैश थे।

प्रधानमंत्री के नाम पर कोई दुपहिया, चार पहिया वाहन नहीं है। इसके अलावा पीएम मोदी ने कोई लोन भी नहीं ले रखा है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद से सोना भी नहीं खरीदा है। हालांकि, उनके पास चार सोने की अंगूठी (45 ग्राम) हैं, जिनकी कीमत करीब 1 लाख 38 हजार रुपए है।

इस रिपोर्ट के मुताबकि, पीएम मोदी पर कोई कर्ज भी नहीं है। पीएमओ द्वारा बताए गए आंकड़े के मुताबिक पीएम मोदी ने गांधीनगर की एसबीआई एनएससीएच ब्रांच में 11.3 लाख रुपये जमा कर रखे हैं। इसके अलावा इसी ब्रांच में 1.07 करोड़ रुपये फिक्सड डिपॉजिट भी है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2012 से एक इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड में 20 हजार रुपये का निवेश कर रखा है। इसके अलावा मोदी ने नैशनल सेविंग सर्टिफिकेट में 5.2 लाख रुपये, 1.6 लाख रुपये लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में निवेश कर रखा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH