Sports

मैच से पहले नाराज़ हुए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, बोले- भारत को दी गई ख़ास तवज्जो

नई दिल्ली। दुबई में खेले जा रहे एशिया कप में आज सबसे बड़ा मुकाबला है। आज चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। भारत और पाक के करोड़ों क्रिकेट फैंस भी मैच शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैच से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच में हमेशा दबाव रहता है। हमने खिलाड़ियों से कहा दिया है कि यदि वे टूर्नमेंट जीतना चाहते हैं तो उन्हें प्रत्येक मैच को भारत-पाकिस्तान मैच की तरह लेना होगा। यहां दबाव तो है, लेकिन हम चाहते हैं कि इसका प्रभाव हमारे ऊपर न पडे़ और हम अच्छा प्रदर्शन करें।’

इसी बीच मैच की पूर्व संध्या पर पाकिस्तानी कप्तान ने एशिया कप के शेड्यूल पर सवाल उठाते हुए इसे भारत को ‘खास तवज्जो’ देने वाला बताया है। मंगलवार शाम पत्रकारों से बात करते हुए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि “इस फैक्ट को ध्यान में रखे बिना कि टूर्नामेंट में भारत ही अकेली ऐसी टीम है जिसे लगातार दिनों पर मैच खेलना पड़ रहा है। यदि आप शेड्यूल को देखें तो पता चलेगा कि भारत की टीम अगर पूल मैच हार भी जाती है तो वह तब भी दुबई में खेलेगी। यात्रा करना एक मुद्दा है। यदि आपको 90 मिनट यात्रा करने के बाद मैच खेलना पड़े और वो भी एक दिन के गैप पर, तो यह काफी चुनौतीपूर्ण है।”

दरअसल भारत को अपना पहला मैच हांगकांग के खिलाफ आबु धाबी में खेलना था, लेकिन अंतिम वक्त पर शेड्यूल में बदलाव करते हुए यह मैच दुबई में ही खेला गया। सरफराज ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा, “मेरा ऐसा मानना है कि नियम सभी टीमों के लिए एकसमान होने चाहिए, फिर चाहे वो इंडिया हो या पाकिस्तान। मुझे नहीं पता कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की इस सोच के पीछे क्या वजह है। मुझे लगता है कि पीसीबी इस मुद्दे को देखेगा।” बता दें कि एशिया कप का आयोजन बीसीसीआई ने किया है। माना जा रहा है कि कमर्शियल कारणों से बीसीसीआई ने शेड्यूल में बदलाव का फैसला किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH