IANS News

मप्र : एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में लोकसभा अध्यक्ष के निवास पर प्रदर्शन

इंदौर, 19 सितंबर (आईएएनएस)| केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) में किए गए संशोधन को लेकर मध्य प्रदेश के सवर्ण समाज में असंतोष है और वे तमाम जन प्रतिनिधियों का विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को इंदौर में लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आवास के सामने सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। सवर्ण सेना के कार्यकर्ता हाथों में तख्ती, मजीरा, घंटे बजाते हुए लोकसभा अध्यक्ष के निवास पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बाड़ लगा रखी थी। इस बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

सवर्ण सेना के एक पदाधिकारी ने बताया, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए। कई प्रदर्शनकारी महाजन के आवास के करीब पहुंच गए और उन्होंने वहां ढोल मजीरे के साथ भजन गाए। प्रदर्शनकारियों में ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य व अनारक्षित वर्गो के प्रतिनिधि शामिल थे।

बताया गया है कि सवर्ण सेना के प्रतिनिधि जब महाजन के आवास पर प्रदर्शन लिए पहुंचे तब महाजन इंदौर में नहीं थीं। वे दिल्ली में थीं। जब प्रदर्शनकारियों को इस बात की जानकारी हुई तो वे कुछ देर प्रदर्शन कर अपने घरों को लौट गए।

=>
=>
loading...