Regionalमुख्य समाचार

1 साल के अंदर गाय को तमिल और संस्कृत बोलना सिखा दूंगा: स्वामी नित्यानंद

नई दिल्ली। विवादित स्वयंभू संत स्वामी नित्यानंद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसको लेकर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। उन्होंने अपने वीडियो में दावा किया है कि वह गाय को तमिल और संस्कृत बोलना सिखा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा वो विज्ञान के जरिए करेंगे।

वीडियो में वह कहते हैं कि जानवरों में वह ‘सुपरकॉन्शस ब्रेकथ्रू’ के जरिए ऐसे अंग पैदा करेंगे जो इंसानों में होते हैं। इससे वे भी बोलने लगेंगे। उन्होंने कहा कि वह यह बात साइंटिफिक और मेडिकल टेस्ट और रीसर्च से साबित करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इसके लिए बनाए गए सॉफ्टवेयर को उन्होंने एक दिन पहले ही टेस्ट किया और वह एकदम सही से काम कर रहा है। इसीलिए वह अब दावा कर रहे हैं। उन्होंने यह तक दावा कर दिया कि वह एक साल के अंदर यह बात साबित कर देंगे।

नित्यानंद ने कहा कि वह बंदरों, बैलों, गायों और बाघों के लिए एक फोनेटिक-लिंग्विस्टिक वोकल कॉर्ड विकसित करेंगे। उन्होंने दावा किया, ये जानवर एकदम सही और साफ तमिल और संस्किृत में लोगों से बात करेंगे। बता दें कि नित्यानंद स्वामी का विवादों से पुराना नाता रहा है। वह उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब 2010 में एक एक्ट्रेस के साथ आपत्तिजनक अवस्था में उनकी कथित सीडी एक टीवी चैनल पर प्रसारित की गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH