IANS News

सिवांतोस इंडिया ने नोएडा में खोला हीयरिंग केयर सेंटर

नोएडा, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| सिंगापुर की श्रवण यंत्र विनिर्माता कंपनी सिवांतोस की भारतीय शाखा सिवांतोस इंडिया ने नोएडा में अपना एक और हीयरिंग केयर सेंटर खोला है।

इस नए सेंटर के साथ भारत में सिवांतोस के 150 हीयरिंग केयर सेंटर हो गए हैं। सिवांतोस इंडिया की ब्रांड अंबेसडर और मिस इंडिया डेफ-2018 निष्ठा डुडेजा ने शुक्रवार को इस नए सेंटर का उद्घाटन किया। खुद श्रवण बाधा से पीड़ित डुडेजा ने इस मौके पर कहा, सिवांतोस इंडिया परिवार का हिस्सा होने पर मुझे गर्व है। यह कंपनी बेहतरीन श्रवण यंत्र और जरूरी सेवाएं मुहैया करवाकर सुनने की समस्या से पीड़ित लोगों के लिए सराहनीय कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा, मुझे लोगों के सामने अपना अनुभव साझा करने में खुशी हो रही है कि सुनने की शक्ति नहीं होने पर भी व्यक्ति कितना कुछ हासिल कर सकता है। मैं ऐसे लोगों में उत्साह का संचार करना चाहती हूं और उन्हें अपनी काबिलियत पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं।

सिवांतोस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ अविनाश पवार ने कहा कि वह अब थ्री टायर शहरों में अपने कारोबार का विस्तार कर रहे हैं जहां सुनने की समस्या से पीड़ित लोगों को अच्छी क्वालिटी के यंत्र और उससे संबंधित सेवाओं की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक सर्वेक्षण के अनुसार देश में तकरीबन 10 फीसदी लोग सुनने की समस्या से पीड़ित हैं, जिनको श्रवण यंत्र की जरूरत है। उन्होंने कहा कि खासतौर से छोटे-छोटे बच्चों और युवाओं को इसकी अधिक जरूरत है।

सिवांतोस की ओर से दो तरह के श्रवण यंत्र मुहैया करवाए जा रहे हैं। मैनुअल हीयरिंग एड की कीमत 7,000 रुपये से 10,000 रुपये तक है, जबकि कंप्यूटर प्रोग्रामर हीयरिंग एड की कीमत 15,000 रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक है।

नोएडा में खोले गए सिवांतोस के इस सेंटर में एसएफएल साझेदार है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि भारत में सिवांतोस के 150 हीयरिंग केयर सेंटर में से 30 सेंटर एसएफएल कंपनी की साझेदारी में संचालित हैं।

=>
=>
loading...