IANS News

देश की शांति नष्ट करने का प्रयास करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : मोदी

नई दिल्ली, 30 सितंबर (आईएएनएस)|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांकेतिक रूप से अपने बयान में पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि हमारे सैनिक देश की शांति और प्रगति को नष्ट करने का प्रयास करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। मोदी ने यह टिप्पणी सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ ‘पराक्रम पर्व’ मनाए जाने के एक दिन बाद अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में की।

मोदी ने कहा, अब, यह निर्णय लिया गया है कि हमारे सैनिक उन सभी को मुंहतोड़ जवाब देंगे जो हमारे देश की शांति और प्रगति के माहौल को नष्ट करने की कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि भारत विश्व शांति के प्रति प्रतिबद्ध है लेकिन देश के सम्मान और संप्रभुता का बलिदान नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, हम शांति में विश्वास करते हैं और इसे प्रोत्साहित करने के लिए दृढ़प्रतिज्ञ हैं लेकिन यह देश के गौरव और संप्रभुता की कीमत पर नहीं किया जा सकता है।

दुनिया में शांति बनाए रखने के प्रयासों में भारत के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा, भारत हमेशा से शांति के लिए प्रतिबद्ध रहा है। हमारे एक लाख से अधिक सैनिकों ने दो विश्व युद्धों में शांति के लिए अपना जीवन बलिदान किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, उन्होंने उस समय बलिदान दिया जब भारत का उन युद्धों से कोई लेना-देना नहीं था। हमारा इरादा कभी भी अन्य देशों की भूमि पर कब्जा करने का नहीं रहा है। हमारी एकमात्र प्रतिबद्धता शांति बनाए रखना रहा है।

उन्होंने कहा कि पराक्रम पर्व जैसे दिन हमेशा हमारे युवाओं को हमारी सशस्त्र बलों की गौरवशाली विरासत और बहादुरी के बारे में याद दिलाएंगे।

मोदी ने कहा, यह हमें अपने देश की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए भी प्रेरित करता है।

=>
=>
loading...