City NewsTop NewsUttar Pradesh

लखनऊ के ज्वेलर को उठा ले गई नेपाल पुलिस, घटना CCTV में कैद

लखनऊ। पहले विवेक तिवारी हत्याकांड और उसके बाद लखनऊ के ही ठाकुरगंज इलाके में दो सगे भाइयों की हत्या। यूपी की राजधानी लखनऊ में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब यहां एक बुजुर्ग के अपहरण का मामला सामने आया है। किशोरीलाल सोनी नाम के 65 वर्षीय ज्वेलर को 28 सितंबर की शाम तब अपहरण कर लिया गया जब वह अपनी दुकान बंद कर वापस लौट रहे थे। घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ युवक उन्हें ज़बरदस्ती स्विफ्ट कार में बिठाकर ले जाते दिख रहे हैं। पुलिस जांच में पता चला है कि उन्हें नेपाल ले जाया गया है जहां उन्हें पुलिस की हिरासत में रखा गया है। पुलिस को ये भी पता चला है कि उनका अपहरण करने वाले अपराधी नहीं बल्कि नेपाल पुलिस के जवान थे।

पुलिस के मुताबिक, उन्हें 28 सितंबर को किडनैप किया गया था। मामले की जांच की जा रही है। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि 29 सितंबर को मड़ियांव में किडनैपिंग के लिए आईपीसी की धारा 364 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि नेपाल पुलिस के अनुसार, 2004 में उस ज्वेलर की बेटी का विवाह नेपाल में हुआ था, उसी साल नेपाल के नवदीप ज्वेलर्स में चोरी की वारदात हुई थी। इसी सिलसिले में उसे नेपाल में हिरासत में लिया गया है। कलानिधी नैथानी ने कहा कि नेपाल मित्र देश है, लेकिन उन्हें भारत से किसी भी व्यक्ति को पकड़ने के लिए निर्धारित प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए थी। नेपाल पुलिस ने न ही भारतीय दूतावास को सूचना दी और न ही स्थानीय स्तर पर पुलिस से संपर्क किया।

वहीँ इस मामले में किशोरीलाल के बेटे विकास सोनी ने कहा कि यूपी पुलिस ने मुझे नेपाल पुलिस का नंबर दिया। मैंने अपने पिता से बात की। उन्होंने मुझे फोन पर बताया कि मुझे मेरे दुकान के बाहर से किडनैप किया गया, लेकिन उन्हें अभी सही से नहीं पता है कि वे किस जगह पर हैं। यूपी पुलिस ने मुझसे कहा कि नेपालगंज में एक बहुत ही पुराने चोरी और हत्या से संबंधित मामले को लेकर पूछताछ के लिए किडनैप किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH