Top NewsUttar Pradesh

दान उत्सव का हिस्सा बन Eurokids ने अनाथालय के बच्चों को बांटी खुशियां

लखनऊ। लखनऊ के कल्याणपुर स्थित Eurokids स्कूल ने ‘दान उत्सव अभियान’ का हिस्सा बनकर श्री राम औद्योगिक अनाथालय में बच्चों को खुशियां बांटी। श्री राम औद्योगिक अनाथालय के बच्चों के लिए Eurokids स्कूल ने एक ‘विश ट्री’ लगाया गया था। ‘विश ट्री’ के अनुसार बच्चों की इच्छाओं को पूरा करने में Eurokids कल्याणपुर के शिक्षकों, प्रबंधन और अध्ययन कर रहे बच्चों के अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

दान उत्सव में बच्चों को कलाई घड़ियां, साइकिल, बार्बी फ्रॉक, खिलौने, स्नैक्स के साथ आटा, चावल, चाय, चीनी, चॉकलेट्स और शैंपू, साबुन आदि जरुरत के सामानों का वितरण किया गया। ये सभी चीजें पाकर बच्चों के चेहरे ख़ुशी से खिल गए।

इस मौके पर संस्था प्रमुख सुभाष चंद्र जैसवाल, स्कूल प्रमुख प्रियंका टंडन के साथ स्कूल के बच्चे और अभिभावक भी उपस्थित थे।

बता दें कि Eurokids स्कूल लखनऊ में दो अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक चल रहे ‘दान उत्सव’ अभियान ( festival of giving ) की हिस्सा बना है। दान उत्सव हर वर्ष अक्टूबर के महीने में पहले सप्ताह में आयोजित किया जाता है। यह आयोजन वर्ष 2009 में भारत भर में गैर सरकारी संगठनों, निगमों, शिक्षाविदों, कलाकारों और स्वयंसेवकों के एक समूह ने शुरू किया था।

दान उत्सव में लोग समाज में रह रहे गरीब वर्ग के लोगों की मदद के लिए उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के साथ साथ उनकी आर्थिक मदद भी करते हैं। यह अभियान पूरी तरह से स्वयंसेवकों की ओर से संचालित किया जाता है। Eurokids स्कूल भी ये अभियान ( Festival of giving) एक अक्टूबर से छ: अक्टूबर तक माना रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH