Top NewsUttar Pradesh

शिवपाल ने अखिलेश से किया जंग का एलान, बोले- सपा ने हमारे खिलाफ प्रत्याशी उतारे तो…

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयाना दिया है। शिवपाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि ‘नेताजी’ हमारी पार्टी से मैनपुरी से चुनाव लड़ें। अगर वह हमारी पार्टी की ओर से नहीं लड़ना चाहेंगे, तब उन्हें मोर्चे का पूरा समर्थन और सहयोग रहेगा। लेकिन अगर मोर्चे के खिलाफ सपा प्रत्याशी उतारती है तो जंग होगी, और जंग मोर्चा जीतेगा।

उन्होंने कहा, ‘मोर्चे को 45 छोटे दलों का समर्थन हासिल है। नेताजी हमारे मार्गदर्शक हैं। नेताजी को हमारा पूरा समर्थन और सहयोग है, वो जहां से भी चुनाव लड़ेंगे पार्टी उनका समर्थन करेगी। उन्होंने कहा, ‘पिछले चुनाव में जसवंतनगर सीट पर अखिलेश यादव के तमाम षड्यंत्र के बाद भी मैंने 59 हजार वोट से जीत हासिल की थी। यदि इस बार भी वह हमारे खिलाफ प्रत्याशी उतारते हैं तो ये एक जंग होगी। महाभारत की तरह धर्मयुद्ध होगा, जिसमें हम जीत हासिल करेंगे।

बता दें कि इससे पहले शिवपाल के उस बयान से हड़कंप मच गया था जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव की हत्या की बात कही थी। शिवपाल ने इटावा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि मुलायम सिंह यादव की जान को ख़तरा है। उनकी हत्या भी हो सकती है।शिवपाल ने कहा, “जिन लोगों ने महात्मा गांधी तक की हत्या करा दी थी वे लोग आज भी समाज में मौजूद हैं और नेताजी को उनसे बड़ा खतरा है।” उन्होंने कहा, “बापू ने हमेशा सत्य अंहिसा का रास्ता अपनाया और इसके बाद भी कुछ लोगों ने बापू को नहीं छोड़ा। शिवपाल ने कहा कि गांधी के बाद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया और फिर नेताजी मुलायम सिंह यादव ने इस रास्ते को अपनाया है। समाज में अब भी वह लोग मौजूद हैं, ऐसे में मुझे डर है कि यह लोग नेताजी के साथ भी गांधी जैसा कुछ ना कर दें।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH