Entertainment

जिस शाहरुख से मिलने को पूरी दुनिया है दीवानी, वो इस पाकिस्तानी से मिलने को बेताब है

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान से मिलने को तो पूरी दुनिया दीवानी है लेकिन वही शाहरुख एक पाकिस्तानी लड़की से मिलने को बेकरार हैं। ये कोई और नहीं मलाला यूसुफजई हैं। शाहरुख ने कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई से मिलना उनके लिए सौभाग्य की बात होगी।

दरअसल, शाहरुख को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। मलाला ऑक्सफोर्ड में ही पढ़ाई कर रही हैं। यूसुफजई ने रविवार को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के प्रिंसिपल का एक ट्वीट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लेडी मार्गरेट हॉल में छात्रों को संबोधित करने के लिए शाहरुख को आमंत्रित किया था। इस पर शाहरुख ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आपसे मिलना चाहूंगा और यह मेरा सौभाग्य होगा।”

गौरतलब है कि अक्टूबर 2012 में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात की घाटी में जब मलाला अपनी साथियों के साथ स्कूल बस में स्कूल जा रही थीं तभी तालिबानियों ने बस में घुसकर मलाला को गोली मार दी थी। गोली लगने के बाद मलाला का इलाज ब्रिटिश सिट बर्मिंघम में किया गया था, जहां उन्होंने अपनी स्कूलिंग पूरी की। साल 2014 में मलाला को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान भी उन्होंने अपनी कैंपेनिंग जारी रखी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH