IANS News

‘प्रासंगिक रही है यूपीआई लेनदेन को लेकर फोनपे, मदर डेयरी की साझेदारी’

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| यूपीआई लेनदेन को लेकर भारत के अग्रणी डिजिटल भुगतान प्लेटफाम-फोनपे तथा अग्रणी राष्ट्रीय डेयरी ब्रांड-मदर डेयरी के बीच की साझेदारी काफी सफल रही है। इसके तहत काफी छोटी अवधि में ही डिजिटल भुगतान में काफी रफ्तार आई है। फोनपे ने अपने प्लेटफार्म के माध्यम से सुविधाजनक, तेज और सुरक्षित भुगतान की सुविधा प्रदान करने के लिए मदर डेयरी के साथ भागीदारी की थी और इसके तहत दो महीने की छोटी अवधि के भीतर भारत में ऑफलाइन व्यापारियों के बीच यूपीआई लेनदेन की सबसे बड़ी संख्या सामने आई है। मदर डेयरी आउटलेट पर ग्राहक फोनपे द्वारा भुगतान करने के लिए यूपीआई के साथ, अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड का भी प्रयोग कर सकते हैं।

इस साझेदारी पर बोलते हुए फोनपे के ऑफलाइन संगठित व्यवसाय के प्रमुख युवराज सिंह शेखावत ने कहा, मदर डेयरी के साथ हमारी साझेदारी, देश में यूपीआई का तेजी से विकास और स्वीकृति के लिए एक बड़ी गवाही साबित हुई है। यूपीआई ने व्यावसायिक कार्यों में पारंपारिक भुगतान के तरीके को पूरी तरह भंग कर, भुगतान को सुविधाजनक और तेज बनाया है। यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां उपयोगकर्ता सीधे अपने बैंक खातों के शक्ति का उपयोग करके रोजमर्रा की आपूर्ति के लिए भुगतान कर सकते हैं।

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के बिजनेस हेड संदीप घोष ने कहा, दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी आउटलेट उपभोक्ताओं को उनकी दैनिक जरूरतों की सुविधा प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं। फोनपे जैसे डिजिटल भुगतान समाधानों की उपलब्धता ने हमें हमारे उपभोक्ताओं को मदर डेयरी और सफल के 1200 से अधिक विशेष बूथों में सुविधाजनक और परेशानी मुक्त भुगतान तरीका प्रदान करने में सहायता की है, जिससे दैनिक भुगतान आसान और सरल किया है।

इसके अतिरिक्त, फोनपे द्वारा लॉन्च ऑफर के रूप में, मदर डेयरी बूथ पर पहले लेनदेन पर सीधे 50 प्रतिशत कैशबैक, 50 रुपये तक और बाद के सभी लेनदेन पर 10 रुपये तक कैशबैक की भेंट दी जा रही है। यह ऑफर अब नागपुर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद और दिल्ली क्षेत्रों में उपलब्ध है। फोनपे और मदर डेयरी का उद्देश्य उनके यूपीआई लेनदेन और उपयोग-मामले के परि²श्यों कों धीरे-धीरे विकसित करना है।

फोनपे की ऑफलाइन उपस्थिति तेजी से बढ़ रही है और अब फोनपे को भुगतान विकल्प के रूप में 550 शहरों के नैशनल चेन सहित तीन लाख ऑफलाइन आउटलेट्स में स्वीकार किया जाता है। फोनपे महत्वपूर्ण भोजन, किराने और स्वास्थ्य देखभाल व्यापारियों पर गैर नकद लेनदेन के बीच 6-10 प्रतिशत योगदान दे रहा है। फोनपे के कुछ महत्वपूर्ण ऑफलाइन साझेदारों में मैकडॉनल्ड्स, मेट्रो कैश एंड कैरी, आईओसीएल, केएफसी, अपोलो फार्मेसी, एचपीसीएल, मेडप्लस, मुंबई मेट्रो, कैफे कॉफी डे, स्पेंसर, बरिस्ता, लेवईस, पीटर इंग्लैंड, वीएलसीसी, आईओसीएल, एचपीसीएल, एलन सोली, वैन हेउसेन, पैंटालून और अन्य शामिल है।

 

=>
=>
loading...