IANS News

छग चुनाव : 3 सीटों पर लड़ेगी माकपा, उम्मीदवार घोषित

रायपुर, 20 अक्टूबर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। माकपा ने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। माकपा के राज्य सचिव संजय पराते ने बताया कि लुंड्रा (अजजा के लिए आरक्षित) से मीना सिंह, भटगांव से सुरेन्द्र लाल सिंह और कटघोरा से सपूरन कुलदीप माकपा के उम्मीदवार होंगे।

माकपा के राज्य सचिव ने कहा, “माकपा का मुख्य लक्ष्य प्रदेश में सांप्रदायिक, फासीवादी, जनविरोधी भाजपा की पराजय सुनिश्चित करना है। इसलिए पार्टी ने उन्हीं सीटों पर लड़ने का फैसला किया है, जहां पार्टी का राजनैतिक प्रभाव है। शेष सीटों पर उन प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा, जो भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने में सक्षम होंगे।”

पराते ने आगे कहा, “माकपा ने भाजपा विरोध के नाम पर जोगी-बसपा गठबंधन का समर्थन न करने का फैसला किया है, क्योंकि पार्टी का मानना है कि यह गठबंधन भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करके भाजपा की ही मदद कर रहा है। इस गठबंधन के पास न कोई नीतियां हैं और न कोई कार्यक्रम, जिससे आम जनता की समस्याओं का समाधान हो सके।”

उन्होंने कहा कि जोगी के मुख्यमंत्री रहते ही शिक्षाकर्मियों पर निर्मम लाठीचार्ज हुआ था और राज्य परिवहन निगम को खत्म किया गया था, जिसके दुष्परिणाम आम जनता आज तक भुगत रही है। जोगी के इस जनविरोधी रिकॉर्ड को भी आम जनता अभी तक भूली नहीं है।

 

=>
=>
loading...