Sports

भारत को वो क्रिकेटर्स जिन्होंने की दो शादियां, दूसरा है टीम इंडिया का शानदार खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है बल्कि इसे यहना धर्म समझा जाता है। भारत में क्रिकेट का ऐसा क्रेज है कि लोग क्रिकेट और क्रिकेटर्स से जुडी हर बात को जानना चाहते हैं। आज हम आपके लिए लाएं हैं उन भारतीय क्रिकेटर्स की लिस्ट जिन्होंने दो बार शादी की है।

1. योगराज सिंह: योगराज एक पंजाबी अभिनेता और नेता भी है। योगराज सिंह की पहली पत्नी शबनम थी। शबनम आज़ाद ख्यालों की थी जबकि योगराज उन्हें घर में ही रखना चाहते थे। इनकी शादी नहीं टिकी और योगराज सिंह ने सतवीर कौर से दूसरी शादी कर ली। पहली पत्नी से एक बेटा और दूसरी पत्नी से योगराज को एक बेटी और एक बेटा हैं।

2. दिनेश कार्तिक- कार्तिक टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी हैं। पहले इनकी शादी अपनी बचपन की दोस्त निकिता से हुई थी, लेकिन शादी के 5 साल बाद ही कार्तिक को पता चला कि उनकी पत्नी का अफेयर टीम इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी मुरली विजय से चल रहा है। कार्तिक ने तुरंत निकिता को तलाक दे दिया। फिर उन्होंने स्कवॉश की चैम्पियन खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली। बाद में निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

3. विनोद कांबली- कभी सचिन से भी ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी कहे जाने वाले कांबली ने ग्लैमर में फंस कर अपना कैरियर तबाह कर लिया। कांबली की पहली शादी साल 1999 में नोयला से की थी। इसके बाद इस जोड़े का साल 2010 में तलाक हो गया और कांबली ने इसाई धर्म स्वीकार करके जेसस क्रिस्टियानो काम्बली से शादी कर ली।

4. मोहम्मद अजहरुद्दीन: मोहम्मद अज़हरुद्दीन की लाइफ पर बनी फिल्म ‘अज़हर’ में भी दिखाया गया है कि अज़हरुद्दीन की पहली शादी नौरीन से हुई थी। उनके दो बच्चे भी थे। लेकिन अज़हर का अफेयर बॉलीवुड हीरोइन संगीता बिजलानी से हो गया, जिसके बाद दोनों ने 1996 में शादी कर ली।

5. जवागल श्रीनाथ-मद्रास एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर तेज़ गेंदबाज़ श्रीनाथ की भी 2 शादियां हुईं। श्रीनाथ की पहली पत्नी ज्योत्स्ना थीं और दूसरी माधवी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH