Business

ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हो जाएं सावधान, वर्ना झेलना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

नई दिल्ली। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। शायद ये खबर पढ़ने के बाद आप सोझ समझकर ही कोई सामान ऑनलाइन खरीदेंगे। दिल्ली से सटे नोएडा में अमेजन के इंडिया हेड के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से एक शख्स ने ऑनलाइन आर्डर कर फोन मंगाया था। जब उसके घर पार्सल आया और उसने उसे खोला तो उसमें फोन की जगह साबुन निकला।

सोमवार को ग्रेटर नोएडा के बिसरख पुलिस स्टेशन में इस बावत केस दर्ज कराया गया। हालांकि कंपनी का कहना है कि वह धोखाधड़ी के मामलों को गंभीरता से लेती है और इस मामले की जांच के लिए पुलिस को पूरी तरह से सहयोग कर रही है। पुलिस ने बताया कि उनके पास इस बात की शिकायत आई है। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने अमेजन वेबसाइट से फोन बुक किया था। उसे 27 अक्टूबर को डिलीवरी मिली और उसने पार्सल खोला तो उसमें फोन की जगह साबुन था।’

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अमेजन के कंट्री हेड अमित अग्रवाल, लॉजिस्टिक फर्म दर्शिता प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों प्रदीप कुमार और रवीश अग्रवाल और डिलिवरी बॉय अनिल के खिलाफ केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी एवं बेईमानी), 406 (भरोसा तोड़ना) और 120 बी( षडयंत्र में शामिल होना) के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH