IANS News

छत्तीसगढ़ का दिल्ली की तर्ज पर होगा विकास : सिसोदिया

 भानुप्रतापपुर, 9 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए चल रहे प्रचार के अंतिम दौर में दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राज्य के भानुप्रतापपुर में जनसभा की।

 आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोमल हुपेंडी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि पिछले 15 सालों में छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस की बीच लूट का ज्वाइंट बैंचर है, इसलिए छत्तीसगढ़ में विकास नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा, “रमन सरकार ने 15 साल में नक्सलवाद को डराकर और बढ़ाया है, जबकि हम इसे पढ़ाकर खत्म करना चाहते हैं। अगर सभी को सही शिक्षा मिल जाए तो कोई भी गलत रास्ते पर नहीं चलेगा।”

सिसोदिया ने कहा कि जनता 15 सालों के भाजपा राज में बदहाली की कगार पर पहुंच चुकी है। इस बार पूरे प्रदेश में झाडू चलने वाली है और आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है, जो 2600 रुपये में धान लेने और हर नौजवान को काम देने की बात कर रही है।

उन्होंने भाजपा पर तीखा हमले करते हुए कहा, “हम जुमलेबाजी करने वाले लोग नहीं हैं, बल्कि हम अपने घोषणापत्र को शपथ मानकर काम करते हैं। हमें दिल्ली में सरकार चलाते हुए तीन साल हुए हैं। हमारे पास शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में चमत्कारिक कामों का एक प्रामाणिक मॉडल है, जिसे हमने छत्तीसगढ़ में लागू करने का संकल्प लिया है।”

उन्होंने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक श्रम आधारित लोकमूलक समाज का सपना लेकर चल रही है, जहां सभी लोग स्वावलंबी होंगे।

सिसोदिया ने भाजपा सरकार की शराब बेचने की नीति पर जमकर हमला करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के पानी और जवानी को बर्बाद करने वालों को जनता इस बार कड़ी सजा देने वाली है और आम आदमी की सरकार बनाएगी। आप की सरकार आते ही प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी।

इसके पहले धमतरी, चारामा सहित कई स्थानों पर पार्टी जनों ने अपने नेता का स्वागत किया। सुबह 8 बजे रायपुर एयरपोर्ट पर मनीष सिसोदिया का आप के प्रदेश संयोजक डॉ. संकेत ठाकुर, चुनाव प्रबंधन सह प्रभारी सुरेश कठैत, सह संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय, मीडिया समन्वयक उचित शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष नरेंद्र दुग्गड़, पवन सक्सेना, हितेश कुमार व धनंजय सिन्हा ने स्वागत किया।

=>
=>
loading...