Entertainment

बॉलीवुड की ये बोल्ड फिल्में हैं बैन, आखिरी वाली को देख चुके हैं 21 मिलियन से भी ज्यादा लोग

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

फिल्म इंडस्ट्री में हफ्ते के हर फ्राइडे कोई न कोई फिल्म रिलीज होती ही हैं। कभी कभी फ़िल्में रिलीज के बाद दर्शकों को इतनी पसंद आती हैं कि वो बॉक्स ऑफिस में छा जाती हैं। लेकिन कभी कभी ऐसा भी होता है कि फिल्में मुंह के बल गिर जाती हैं और कमाई नही कर पाती।

दरसअल, इन सबके पीछे कई फैक्टर्स होते हैं मसलन कुछ फिल्मों में आपत्तिजनक दृश्य होने के कारण सेंसर बोर्ड की तरफ से रिलीज से पहले इन्हें काटने का आदेश दिया जाता है। इसके अलावा कुछ फिल्मों को बैन ही कर दिया जाता है। बैन करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह होता है कि इसका कंटेंट दर्शकों को दिखाने लायक नहीं होता है।

आज की इस पोस्ट में हम आपको ऐसे फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत में तो पूरी तरह बैन है लेकिन फिर भी यूट्यूब पर मौजूद है। हैरान कर देने वाली बात हैं कि लोग इन फिल्मों को लगातार देख भी रहे हैं।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

Unfreedom – सन 2015 को आई इस फिल्म ने बैन होने के बाद मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस मूवी की कहानी पूरी तरह समलैंगिक संबंधों पर आधारित है। इस पर कुछ ऐसे सिंस थे जिन्हें सेंसर बोर्ड ने पहले हटाने का आदेश दिया था। लेकिन जब निर्देशक राज अमित कुमार ने इन्हे कट करने से इंकार कर दिया तो इसे बैन कर दिया गया।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

Paanch  – इस फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था। सेंसर बोर्ड ने इसे इसलिए रिलीज करने से इनकार कर दिया था क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा हिंसा और नशाखोरी के अलावा कई सारे अपशब्दों का उपयोग किया गया था। सन 2003 को कुछ फिल्म फेस्टिवल पर इसका प्रदर्शन किया गया था।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

The painted house – इस मूवी को सन 2015 में बनाया गया था। इसमें ऐसे कई सारे दृश्य थे जिसे सेंसर बोर्ड ने तुरंत हटाने के लिए कहा था। लेकिन डायरेक्टर ने ऐसा करने से बिल्कुल मना कर दिया। यह फिल्म भारत में पूरी तरह बैन हो गई।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

Sins – भारतीय सिनेमा जगत में बैन होने वाली फिल्मों की लिस्ट में सबसे ज्यादा फेमस है सींस। यशराज बैनर तले बनी यह फिल्म सन 2005 को आई थी। इसकी स्टोरी एक पादरी और एक महिला की संबंधों पर बनाई गई थी। यूट्यूब पर अब तक इसे 21 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

=>
=>
loading...