IANS News

आव्रजकों को केवल विमान से आने की अनुमति : इटली

 रोम, 15 नवंबर (आईएएनएस)| इटली के आव्रजक विरोधी गृह मंत्री मटेयो साल्विनी ने कहा है कि इटली शरणार्थियों और शरण मांग रहे लोगों को केवल विमान से इटली में प्रवेश करने की इजाजत देगा, मानव तस्करी वाली नावों के जरिए आने वालों को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

 साल्विनी ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, “आने का केवल एक रास्ता है..वह है विमान से। तस्करों की नावों में न चढ़ें, जिसे अपराधियों द्वारा अपनी मानव तस्करी आय के साथ हथियार व मादक पदार्थो को खरीदने के लिए प्रयोग में लाया जाता है।”

उन्होंने दक्षिणी रोम स्थित प्रैटिका डी मारे हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात की। यहां उन्होंने 51 शरणार्थियों व शरण मांग रहे लोगों का स्वागत किया, जो बुधवार को नाइजर से पहुंचे हैं। यह लोग लीबिया के हिरासत केंद्रों में थे।

साल्विनी ने जिक्र किया कि शरणार्थियों और शरण मांग रहे लोगों को इटली के सुरक्षा और आव्रजन संबंधी कानूनी हुक्म से डरने की जरूरत नहीं है, जिसने आव्रजकों के लिए नियमों को सख्त बना दिया है।

उन्होंने कहा, “इससे कुछ नहीं बदलेगा..जिन्हें भी अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान की गई है, उनका स्वागत किया जाएगा जैसा कि अब तक किया जाता रहा है।”

साल्विनी ने कहा, “मेरी इच्छा है कि इन बच्चों का भविष्य उज्जवल हो।”

=>
=>
loading...