IANS News

एआईआर यौन शोषण मामला : प्रसार भारती, सूचना प्रसारण मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय महिला आयोग ने ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) में यौन शोषण के मामलों की जांच में प्रगति जानने के लिए प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शशि एस. वेम्पति तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे को पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है। वेम्पति को 15 दिन में और खरे को एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा गया है।

महिला आयोग ने यह कदम एआईआर की कैजुअल अनाउंसर पदाधिकारियों और कॉम्पेरेस यूनियन के आरोपों के बाद उठाया है जिसमें उन्होंने कहा था कि देश भर में विभिन्न रेडियो स्टेशनों पर काम करने के दौरान उनका यौन शोषण हो रहा है।

वेम्पति और खरे को गुरुवार को भेजे गए दो अलग-अलग पत्रों में महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यौन शोषण की शिकायत करने वाली महिला कर्मियों को मनमाने ढंग से काम से हटाने के मुद्दे को उठाया।

खरे को लिखे अपने पत्र में शर्मा ने उनसे मामले को व्यक्तिगत तौर पर देखने और आयोग को सात दिन में जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

इससे पहले केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से यौन शोषण के मामलों में जांच शुरू करने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा था कि महिलाओं द्वारा उचित अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

मेनका ने राठौर को लिखा, “एक जिम्मेदार संगठन को यौन शोषण की शिकायत करने वाली हर महिला को न्याय दिलाना चाहिए।”

 

=>
=>
loading...