Top NewsUttar Pradesh

यूपी में जिंदा हुआ अजमल कसाब, प्रशासन में मचा हड़कंप

लखनऊ। मुंबई में 26/11 हमले के दोषी पाकिस्तानी आतंकी अजमल आमिर कसाब को भले ही फांसी दे दी गई हो लेकिन यूपी के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों ने उसे दोबारा जिंदा कर दिया है। यूपी के औरैया जिले के बिधूना तेहसील के रिकॉर्ड पर विश्वास किया जाए तो 26/11 मुंबई हमले का मुख्य आरोपी अजमल कसाब का यहां निवास प्रमाण पत्र जारी किया गया है। इस पत्र के जारी होने के बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है। मामला सामने आने के बाद एसडीएम ने जांच कर के प्रमाण-पत्र को निरस्त करने का आदेश दे दिया और लेखपाल को बर्खास्त कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि 21 अक्टूबर को किसी ने कसाब का फोटो लगाकर आवेदन कर दिया, जिस पर लेखपाल की रिपोर्ट लगने के बाद एसडीएम ने निवास प्रमाण-पत्र जारी कर दिया था। सबसे बड़ी बात तो यह कि आवेदन में कसाब के पिता के स्थान पर मो. आमिर व मां के स्थान पर मुमताज बेगम लिखा हुआ है। निवास प्रमाण-पत्र पर पंजीयन संख्या 181620020060722 दर्ज है।

आवेदन पर लेखपाल ने रिपोर्ट लगा दी, जिसके बाद एसडीएम द्वारा कसाब का निवास प्रमाण-पत्र जारी कर दिया गया। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम बिधूना प्रवेंद्र कुमार ने मामले की जांच करवाकर उक्त निवास प्रमाण-पत्र निरस्त करने के आदेश दिए हैं। लेखपाल को बर्खास्त कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान से समुद्र मार्ग से मुंबई में दाखिल हुए 10 आतंकवादियों ने आर्थिक राजधानी पर कहर बरपाया था। आतंकवादियों के इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में सभी आतंकवादी मारे गए जबकि अजमल कसाब जिंदा पकड़ा गया। कसाब पर मुकदमा चलाए जाने के बाद उसे 21 नवंबर 2012 को फांसी की सजा दी गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH