IANS News

कांग्रेस का सी.पी.जोशी की टिप्पणी से किनारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस ने शुक्रवार को वरिष्ठ नेता सी.पी जोशी के बयान से किनारा कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि “केवल ब्राह्मण ही हिंदू धर्म के बारे में जानते हैं और इस पर बात कर सकते हैं।” पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी टिप्पणी पार्टी की विचारधारा के खिलाफ है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

राहुल ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, “सीपी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदशरें के विपरीत है। पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुख पहुंचे।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का ख्याल आने पर जोशीजी को जरूर गलती का अहसास होगा। उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।”

जोशी का एक वीडियो गुरुवार को सामने आने के बाद राहुल की यह टिप्पणी आई है जिसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि केवल पंडित और ब्राह्मण हिंदू धर्म के बारे में जानते हैं और इस बारे में बात करने के लिए पर्याप्त सीखते हैं।

जोशी वीडियो में यह कहते हुए सुने जा रहे हैं, “क्या किसी को पता है उमा भारती की जाति क्या है? साध्वी ऋतंभरा की जाति क्या है? इस देश में अगर कोई धर्म के बारे में जानता है तो वह पंडित और ब्राह्मण है।”

 

=>
=>
loading...