IANS News

मे ने ब्रिटेनवासियों से ब्रेक्सिट समझौते के लिए समर्थन मांगा

 लंदन, 25 नवंबर (आईएएनएस)| ब्रिटेन अब औपचारिक रूप से यूरोपीय संघ (ईयू) से अलग होने के लिए तैयार है, जिसे देखते हुए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने देश की जनता को एक पत्र लिखकर उनसे ब्रेक्सिट समझौते को समर्थन देने का आग्रह किया है।

  राष्ट्र को लिखा मे का पत्र रविवार को ईयू सम्मलेन की संध्या पर प्रकाशित हुआ, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि यह समझौता ‘हमारे राष्ट्रीय हित’ में है और ब्रिटेन के सभी हिस्सों के लिए काम करेगा।

उन्होंने कहा, “29 मार्च 2019 को ईयू से अलग होना हमारे राष्ट्रीय जीवन में एक नए अध्याय के तौर पर दर्ज होगा।”

बीबीसी ने मे के हवाले से कहा, “यह उस बिंदु को दर्शाता है जब हम अपने हित के लिए ‘अलग होने’ और ‘बने रहने’ के लेबल को परे रख देते हैं और एकजुट होकर फिर से साथ आते हैं। ऐसा करने के लिए हमें ब्रेक्सिट मामले में प्रगति करनी होगा और समझौते का समर्थन करना होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि हाउस ऑफ कॉमन्स में इस समझौते को संसद सदस्यों द्वारा पारित कराने और जनमत संग्रह के परिणाम का सम्मान कराने के लिए वह पूरे मन से प्रचार करेंगी।

उन्होंने कहा कि ब्रेक्सिट समझौता सेटल हो जाने के बाद सरकार अर्थव्यवस्था, एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) और घरों का निर्माण कराने जैसे मुद्दों पर ध्यान दे सकेगी।

बीबीसी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका समझौता ब्रिटेन को एक बेहतर भविष्य देने का वादा करता है और 2019 में ईयू से अलग होना हमारे पूरे देश के लिए नवीनीकरण और मेल-मिलाप का एक क्षण होगा।

=>
=>
loading...