IANS News

विप्रो की सहयोगी कंपनी बेचेगी श्रेडर के लाइटिंग उत्पाद

बेंगलुरू, 28 नवंबर (आईएएनएस)| विप्रो एंटरप्राइजेज की कंज्यूमर केयर और लाइटिंग कारोबार इकाई, बेल्जियम की लाइटिंग निर्माता श्रेडर के स्मार्ट लाइटिंग सोल्यूशंस की भारत में बिक्री करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी की स्वामित्व वाली कंपनी ने एक बयान में कहा, “सौदे के तहत विप्रो लाइटिंग, श्रेडर के लाइटिंग उत्पादों और समाधानों का भारतीय बाजार में विपणन करेगी।”

बयान में कहा गया कि समझौते के तहत विप्रो लाइटिंग, श्रेडर के ‘स्मार्ट सिटी’ उत्पादों और ‘लाइटिंग सोल्यूशंस के अलावा’ अन्य उत्पादों की भी बिक्री करेगी, जिसमें स्मार्ट सिटीज और स्मार्ट परिसरों में इंटरनेट-ऑफ-थिंग्स आधारित एप्लिकेशनों के प्रयोग से चलनेवाली डिवाइसें शामिल होंगी।

ब्रसेल्स की कंपनी श्रेडर की स्थापना 1907 में हुई थी, जो दुनिया भर के मोटरवेज, सुरंगों, आवासीय मार्गो और स्मारकों के लिए लाइटिंग समाधान मुहैया कराती है।

बेल्जियम की इस कंपनी की वर्तमान में 35 देशों में उपस्थिति है, जो स्मार्ट सिटीज में स्ट्रीट लाइटिंग से कनेक्टिविटी मुहैया कराती है।

विप्रो वाणिज्यिक लाइटिंग कारोबार के प्रमुख अनुज धीर ने कहा, “भारत का तेजी से विकास हो रहा है और शहरीकरण देश को बदल रहा है। शहरों के विकास में लाइटिंग की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जो शहरों और इलाकों को सुरक्षित और स्मार्ट बनाने में मदद करता है।”

 

=>
=>
loading...