Top NewsUttar Pradesh

आयुष्मान योजना का कार्ड बांटने अस्पताल पहुंचे थे विधायक, बेड पर सोता मिला कुत्ता

गोंडा। आयुष्मान भारत योजना में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर पर शुक्रवार को अयुष्मान भारत योजना का कार्ड बांटने पहुंचे तरबगंज विधायक प्रेमनरायन पांडेय को वहां अव्यवस्थाओं का अंबार नजर आया। उन्हें वहां कोई मरीज तो नहीं मिला। उल्टा वहां बेड पर उन्हें कुत्ता जरूर सोता नजर आया। ये देखकर विधायक भड़क गए। जब उन्होंने वहां मौजूद डॉक्टरों से इस बारे में पूछा था तो उन्होंने किसी भी कार्यक्रम के होने पर अनभिज्ञता जाहिर की।

विधायक ने अस्पताल का जायजा लेना शुरू किया तो हकीकत सामने आ गई। बेड पर मरीज की जगह कुत्ता सोता हुआ मिला। अधिकतर कमरों में ताले लगे हुए थे। कहीं पर कूड़े का अंबार था तो कहीं पर अन्य कमियां। यहां तक कि उपस्थिति पंजिका की जांच की गई तो पाया गया कि 23 कर्मचारी अनुपस्थित हैं। दो कर्मियों ने एडवांस में हस्ताक्षर कर रखे थे।

विधायक ने सीएमओ को कार्रवाई के लिए कहा है। निरीक्षण के दौरान डॉ. मेराज अहमद, बृजेश कुमार ¨सह, अशुतोष गुप्ता, सरिता ¨सह, संगीता, रमेश मौर्या मौजूद थे। सीएमओ डॉ. एसके श्रीवास्तव का कहना है कि प्रकरण में कार्रवाई हो रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH