IANS News

इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए को 5 विकेट से हराया

वांगारेई (न्यूजीलैंड), 9 दिसम्बर (आईएएनएस)| कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 111) के शतक और श्रेयस अय्यर (59) तथा विजय शंकर (59) के अर्धशतकों की मदद से इंडिया-ए ने रविवार को मेजबान न्यूजीलैंड-ए को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इंडिया-ए की सीरीज में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने पहले मैच में मेजबान टीम को चार विकेट से हराया था।

न्यूजीलैंड-ए ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 299 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे इंडिया-ए ने छह गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पांडे ने 109 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि अय्यर ने 63 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। वहीं शंकर ने 56 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

उनके अलावा शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने 25-25 और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाए।

न्यूजीलैंड-ए के लिए हेमिश बेनट और कोल मैकोंची ने दो-दो जबकि सेथ रेंस ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड-ए ने विल योंग के 102 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 299 रन का स्कोर खड़ा किया। योंग ने 106 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के उड़ाए।

उनके अलावा जॉर्ज वॉर्कर ने 99, डेरील मिशेल ने 45 और कोल मकोंची ने 21 रन बनाए।

इंडिया-ए की ओर से खलील अहमद और नवदीप सैनी ने दो-दो जबकि सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

 

=>
=>
loading...