IANS News

‘नो फादर्स इन कश्मीर’ के निर्देशक को सेंसर सर्टिफिकेट का इंतजार

मुंबई, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय पुरस्कार पा चुके और अपनी लघु फिल्म ‘लिटल टेररिस्ट’ के लिए ऑस्कर नामित निर्देशक अश्विन कुमार को अपनी आगामी फिल्म ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ के लिए अभी सेंसर सर्टिफिकेट का इंतजार है। कुमार ने एक बयान में कहा, “केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को आपत्तिजनक लगने के 90 दिनों बाद भी फिल्म देखने में उन्हें इतनी देर क्यों लगी। आखिरकार, जब सीबीएफसी ने पहला बदलाव किया तो उस पर हमने आपत्ति जताई, क्योंकि प्रस्तावित बदलाव न तो वास्तविकता पर आधारित था और न ही कानून के अनुसार था।”

उन्होंने कहा, “ए सर्टिफिकेट हमारे मुख्य युवा दर्शकों के मौलिक अधिकारों का हनन करता है। उन्हें यह जानने का मौका नहीं देता है कि उनके देश में क्या हो रहा है। यह कश्मीर के युवाओं और देश के बाकी लोगों के बीच बातचीत की संभावना से इनकार करता है। केवल बातचीत के माध्यम से ही किसी भी समस्या का शांतिपूर्ण समाधान निकल सकता है।” ‘

निर्देशक ने कहा, “हमारी फिल्म में कोई सेक्स नहीं, हिंसा नहीं, कोई नग्नता नहीं और न ही कोई ड्रग्स है।”

उन्होंने कहा कि फिल्म ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ 16 साल के दो किशोरों के बीच की एक प्रेम कहानी है, जिनके पिता कश्मीर में लापता हो जाते हैं और उनके लौटने की कोई संभावना नहीं होती है।

कुमार ने कहा, “हम प्रमाणन के लिए फिल्म प्रमाणन अपीली न्यायाधिकरण (एफसीएटी) गए थे। उन्होंने इसे सीबीएफसी को लौटा दिया था। हमें अभी भी पता नहीं है कि इसके लिए हमें कब प्रमाणन मिलेगा।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि फिल्म में कश्मीर को सहानुभूति और करुणा के साथ दिखाने की कोशिश की गई है।

 

=>
=>
loading...