Sports

जीत के बाद विराट ने सिडनी के मैदान में इस एक्ट्रेस को लगा लिया गले, सब हुए हैरान

सिडनी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराकर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ऐसा करने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। सिडनी में खेले गए सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच को बारिश के कारण ड्रॉ घोषित कर दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 के अंतर से कब्जा कर लिया। भारत की 71 साल में यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

इससे पहले कोई भी भारतीय कप्तान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत का स्वाद नहीं चखा सका था। भारत ने एडीलेड में पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था। आस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच में 146 रन से जीतकर वापसी की लेकिन भारत ने मेलबर्न में तीसरा मैच 137 रन से जीता और श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बनायी जो आखिर में निर्णायक साबित हुई।

इस जीत के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पहुंच गई। जीत की जश्न में विराट और अनुष्का दोनों ने एक साथ तस्वीर भी खिंचवाई। इतना ही नहीं विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को भरे मैदान में गले लगा लिया। सभी खिलाड़ी और दर्शक देखते ही रह गए। सिडनी टेस्ट में 193 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे। ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड भी उन्हीं को मिला। पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 521 रन बनाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH