Top NewsUttar Pradesh

यूपी में एक हुए बुआ-भतीजा, 38-38 सीटों पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक हो गई हैं। दोनों पार्टियों के बीच यूपी में गठबंधन हो गया है। राज्य में सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ दी गई है। इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएगी।

इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि यूपी में बीजेपी ने बेइमानी से सरकार बनाई है। जनविरोधी को सत्ता में आने से रोकेंगे। बीजेपी की अहंकारी सरकार से लोग परेशान है। मायावती ने कहा कि जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में बीजेपी को हराया है, उसी तरह हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे।

कांग्रेस के साथ गठबंधन न करने के सवाल पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आजादी में काफी लंबे समय तक देश और अधिकांश राज्यों में कांग्रेस ने राज्य किया। कांग्रेस के शासनकाल में गरीबी, भ्रष्टाचार बढ़ा है। कांग्रेस और बीजेपी की सोच और कार्यशैली एक जैसी नजर आती है। वैसे भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से हमें कोई खास फायदा नहीं होता है।

वहीँ गठंबंधन के बाद अखिलेश यादव ने बोलते हुए कहा कि मायावती पर बीजेपी नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां की। इन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं बता देना चाहता हूं कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है। उनका अपमान मेरा अपमान है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH