IANS News

जम्मू एवं कश्मीर में मारे गए 2 आतंकवादियों में शीर्ष कमांडर भी

श्रीनगर, 13 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की शिनाख्त एक शीर्ष कमांडर के रूप में हुई है।

पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा कि शनिवार को मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां जिले के रहने वाले शीर्ष कमांडर जीनत-उल-इस्लाम उर्फ जीनत उर्फ उस्मान और उसके सहयोगी शकील अहमद डार के रूप में हुई है, जो चिली पोरा गांव का रहने वाला था।

बयान में कहा गया, “मारे गए दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों सहित कई अपराधों को अंजाम देने के मामलों में वांछित थे।”

इसमें कहा गया, “जीनत-उल-इस्लाम का 2006 के बाद से आपराधिक रिकॉर्ड का एक लंबा इतिहास है, जब वह अल-बद्र से जुड़ा और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।”

बयान में आगे कहा गया, “हालांकि, रिहा होने के बाद, वह आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया और हाल ही में वह शोपियां जिले में अल-बद्र में शामिल हो गया, जिसके बाद वह संगठन का प्रमुख बन गया।”

बयान में आगे कहा गया कि मुठभेड़ के दौरान कोई और क्षति नहीं हुई। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आतंकवादियों के शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है।

 

=>
=>
loading...