Top NewsUttar Pradesh

एडवेंचर टूरिज्म के लिए लोकप्रिय हुआ कुंभ, लें वाटर स्पोर्ट्स का मज़ा

प्रयागराज। प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू हो चुका है। धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए लोकप्रिय कुंभ इस बार रोमांचक एक्टिविटीज़ के लिए भी लोकप्रिय हो रहा है। कुंभ मेला सिर्फ धार्मिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए ही लोकप्रिय नहीं है बल्कि यहां आने वाले लोगों के लिए कई रोमांचक ऐक्टिविटीज़ भी कराई जाती हैं।

इस साल तो अडवेंचर टूरिज्म के लिए भी कुंभ मेले में कई ऐक्टिविटीज़ रखी जा रही हैं। मेले में इस बार वॉटर स्पोर्ट्स भी शामिल हैं रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग पैरासेलिंग, पैरामोटरिंग, वॉल क्लाइम्बिंग, बॉल ज़ॉरबिंग और हॉट एयर बलून जैसी ऐक्टिविटीज़ का भी लुत्फ उठा पाएंगे।इसके अलावा, लोगों को कुंभ मेला पहुंचाने के लिए जलपोत सीएल कस्तूरबा का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह जलपोत लोगों को सुजावन देव मंदिर, नैनी ओल्ड ब्रिज, बोट क्लब, सरस्वती घाट और किला घाट तक की सैर कराएगा। पेंट माय सिटी के तहत प्रयागराज के सभी महत्वपूर्ण चौराहे और इमारतें कुंभ के रंग में रंगी हुई हैं। कुंभ में आनेवाले लोग पहली बार अकबर के किले में अक्षयवट और सरस्वती कूप के भी दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा 12 माधव की परिक्रमा और क्रूज की सवारी का भी आनंद ले सकेंगे।

रिपोर्ट-प्रार्थना श्रीवास्तव

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH