Regional

यूपीडब्ल्यूजेयू और सरल केयर फाउंडेशन के तत्वाधान में पर्यावरण कैलेंडर लॉन्च

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

सरल केयर फाउंडेशन एवं यूपीडब्ल्यूजेयू के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को पर्यावरण कैलेंडर लॉन्च किया गया एवं पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने पर्यावरण कैलेंडर को जारी किया।

इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने यूपीडब्ल्यूजेयू के महामंत्री के विश्वदेव राव के आग्रह पर कहा कि यूपी प्रेस क्लब (यूनियन भवन) के सामने लक्ष्मण पार्क का सौंदर्यीकरण मेट्रो रेल कार्य पूर्ण होने पर किया जाएगा। उन्होंने बताया की इसमें जो भी धन लगेगी वह लगाया जाएगा। यूपीडब्ल्यूजेयू के मंडल अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने महापौर को लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की ओर से आश्वासन दिया की पार्क के सुंदरीकरण के बाद उसके रखरखाव की जिम्मेदारी यूनियन स्वयं संभालेगी।

लखनऊ मंडल के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया ने पर्यावरण कैलेंडर के विचार को अच्छा बताया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार यूपी प्रेस क्लब लखनऊ के अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार को प्रमुख वाटर हार्वेस्टिंग पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमारे शहर में बहुत से ऐसे स्थान हैं जहां बरसात का पानी सीधे नालियों में चला जाता है यदि इनको सुव्यवस्थित ढंग से कर दिया जाए तो यह जमीन में जाकर प्रयोग होने लायक बन जाएगा, इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया को शॉल उड़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसिडेंट रीता सिंह ने बताया कि ‘पर्यावरण कैलेंडर में छुट्टियों की जगह पर साल भर पर आयोजित होने वाले दिनों को दिखाया गया है।’ इसका उद्देश्य है कि हमें साल भर पर्यावरण से जुड़े विभिन्न दिवस याद रहे जिससे हम साल भर अलग अलग दिनों में पर्यावरण को प्रभावित करने वाले मुद्दों के प्रति सजग रहें पर्यावरण संरक्षण स्वच्छता कार्यशाला में हिस्सा लेने वालों में एडीशनल डायरेक्टर शिक्षा विभाग में ललिता पांडे, राजेश राय के साथ वरिष्ठ पत्रकार हसीब सिद्दीकी, शिव शरन सिंह, के विश्वदेव राव, हिमांशु दीक्षित, अविनाश शुक्ला, एआरटीओ रितु सिंह एवं विशाल सिंह,नागेंद्र सिंह चौहान, ओम सिंह, पूनम पांडे ने भी अपने विचार रखे। इस कार्यक्रम में विजय श्री फाउंडेशन प्रसादम सेवा और इंडिया प्लांटेशन का विशेषज्ञ सहयोग रहा।

=>
=>
loading...